Breaking

अपनी भाषा चुने

POPUP ADD

सी एन आई न्यूज़

सी एन आई न्यूज़ रिपोर्टर/ जिला ब्यूरो/ संवाददाता नियुक्ति कर रहा है - छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेशओडिशा, झारखण्ड, बिहार, महाराष्ट्राबंगाल, पंजाब, गुजरात, आंध्रप्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटका, हिमाचल प्रदेश, वेस्ट बंगाल, एन सी आर दिल्ली, कोलकत्ता, राजस्थान, केरला, तमिलनाडु - इन राज्यों में - क्या आप सी एन आई न्यूज़ के साथ जुड़के कार्य करना चाहते होसी एन आई न्यूज़ (सेंट्रल न्यूज़ इंडिया) से जुड़ने के लिए हमसे संपर्क करे : हितेश मानिकपुरी - मो. नं. : 9516754504 ◘ मोहम्मद अज़हर हनफ़ी - मो. नं. : 7869203309 ◘ सोना दीवान - मो. नं. : 9827138395 ◘ आशुतोष विश्वकर्मा - मो. नं. : 8839215630 ◘ सोना दीवान - मो. नं. : 9827138395 ◘ शिकायत के लिए क्लिक करें - Click here ◘ फेसबुक  : cninews ◘ रजिस्ट्रेशन नं. : • Reg. No.: EN-ANMA/CG391732EC • Reg. No.: CG14D0018162 

Friday, June 9, 2023

अति संवेदनशील गांवों में विधायक छन्‍नी साहू ने देर रात लगाई जन चौपाल, ग्रामीण के घर ठहरीं विधायक तुंहर द्वार के तहत अंबागढ़ चौकी के अंदरुनी इलाकों का किया दौरा दूसरे दिन सुबह से शुरु किया दौरा, नागरिकों से की सीधी चर्चा


अति संवेदनशील गांवों में विधायक छन्‍नी साहू ने देर रात लगाई जन चौपाल, ग्रामीण के घर ठहरीं



विधायक तुंहर द्वार के तहत अंबागढ़ चौकी के अंदरुनी इलाकों का किया दौरा

 दूसरे दिन सुबह से शुरु किया दौरा, नागरिकों से की सीधी चर्चा


छुरिया राजनांदगांव। 

खुज्‍जी विधायक श्रीमती छन्‍नी चंदू साहू बीते दिनों विधानसभा क्षेत्र के अंदरुनी व अति संवेदनशील गांवों में लोगों के बीच पहुंची। क्षेत्र में उन्‍होंने देर रात तक चौपाल लगाई और नागरिकों की समस्‍याएं, सुनने के साथ ही उनके सुझावों पर भी चर्चा की। इस दौरान मांगों पर उन्‍होंने विभिन्‍न घोषणाएं भी की। इन कार्यक्रमों के दौरान विधायक घोर नक्‍सलवाद प्रभावित क्षेत्र झिटिया में ही रात ग्रामीण के घर रुकीं। 

बीते मंगलवार को विधायक छन्‍नी चंदू साहू अंबागढ़ चौकी इलाके के अंदरुनी गांवों के दौरे पर रहीं। यहां उन्‍होंने ग्रामीणों से सीधी चर्चा की। इसके लिए गांवों में चौपाल लगाई गई। इसकी शुरुआत ग्राम मुंजाल से हुई। यहां तालाब किनारे पेड़ के नीचे नागरिक इकठ्ठा हुए। एक-एक कर ग्रामीणों ने अपनी बातें रखीं। 

ग्रामीणों ने विधायक से कहा कि पुल निर्माण की आवश्‍यकता है। इसके न होने से बारिश में दिक्‍कतें बढ़ जाती हैं। विधायक ने तत्‍काल ग्रामीणों के साथ स्‍थल निरीक्षण के बाद यहां पुल निर्माण की स्‍वीकृति प्रदान की। मांगों पर तत्‍काल विधायक की पहल पर ग्रामीणों ने धन्‍यवाद ज्ञापित किया। 

देर शाम विधायक घोर नक्‍सल प्रभावित ग्राम झिटिया पहुंची। संवेदनशील होने के चलते यहां देर शाम विधायक की मौजूदगी ग्रामीणों के लिए हर्ष का विषय थी। नागरिकों ने उनका स्‍वागत कर आभार व्‍यक्‍त किया। इसके बाद स्‍कूल में लगी चौपाल में विधायक श्रीमती छन्‍नी साहू ने एक-एक कर ग्रामीणों की बातें सुनीं। वरिष्‍ठों के साथ ही युवाओं ने भी गांव की जरुरत पर चर्चा की। विधायक ने मांग पर तत्‍काल यहां गांव में शीतला मंदिर के पास सामुदायिक भवन निर्माण के लिए 4 लाख सहित एक ट्रांसफार्मर और एक बिजली पोल के लिए घोषणा की। 

ग्राम झिटिया से निकलकर  विधायक छन्‍नी साहू देर रात ग्राम खड़खड़ी पहुंची। तकरीबन रात 9 बजे यहां चौपाल शुरु हुई जो कि 10.30 बजे तक चली। श्रीमती साहू ने यहां भी लोगों से सीधी चर्चा की और क्षेत्र की समस्‍याओं के समाधान के लिए राय-मशविरा किया। आयोजित चौपाल में विधायक श्रीमती साहू ने छत्‍तीसगढ़ राज्‍य सरकार की योजनाओं और उससे मिल रहे लाभ पर बात की। 

इस दौरान विधायक के साथ अंबागढ़ चौकी ब्‍लॉक कांग्रेस कमेटी अध्‍यक्ष अनिल मानिकपुरी, छोटेलाल कटेंगा, बारसूराम कुमेटी, मुकेश सिन्हा, रजिया खान, बेनी साहू, जीतलाल, शंकर यादव, कमलेश वर्चो, शम्‍मी कुरैशी, प्रमोद ठलाल, भैय्याराम कुंजाम सहित सरपंच पंच व ग्रामीण जन उपस्थित रहे। 


दूसरे दिन सुबह से लगी चौपाल

ग्राम झिटिया में रात्रि विश्राम के बाद विधायक छन्‍नी साहू ने दूसरे दिन सुबह से ही चौपाल कार्यक्रम की शुरुआत ग्राम निगमचुवा से की। इसके बाद वे ग्राम पेंदलकुही, साल्‍हेकसा और साल्‍हे कुसुमकसा पहुंची। इन गांवों में भी उन्‍होंने सीधे तौर पर ग्रामीणों से चर्चा करते हुए क्षेत्र के विकास, मूलभूत आवश्‍यकताओं और मांगों पर बात की। उन्‍होंने कहा कि – आपकी जरुरतों पर हमारा पूरा ध्‍यान है। समय – समय पर स्‍थानीय मुद्दों पर ग्रामीणों सहित स्‍थानीय जनप्रतिनिधियों से चर्चा होती रहती है। इस चौपाल का उद्देश्‍य प्रति व्‍यक्ति तक पहुंचकर उनके विचारों को जानना है। उन्‍होंने कहा कि – साढ़े चार सालों में कांग्रेस सरकार ने खुद को साबित किया है। हर मोर्चे पर हमारी सरकार सफल रही है। खासकर ग्रामीणों के आर्थिक सशक्तिकरण और किसानों की खुशहाली के लिए उल्‍लेखनीय काम हुए हैं। ग्राम मोहगांव में विधायक श्रीमती साहू ने कलामंच भवन का भूमिपूजन भी किया। 


 नक्‍सल प्रभावित ग्राम में बिताई रात

विधायक श्रीमती छन्‍नी चंदू साहू विधानसभा क्षेत्र में अपनी लगातार मौजूदगी के लिए जानी जाती हैं। अतिसंवेदनशील क्षेत्र में चौपाल और लोगों से सीधी मुलाकात के बीच विधायक श्रीमती साहू ने घोर नक्‍सल प्रभावित ग्राम झिटिया में ही ग्रामीण श्‍याम यादव के घर में रात बिताई। इससे पहले विधायक सहित कांग्रेस नेताओं ने ग्रामीण भीष्‍म सिंह यादव के घर में एक साथ पंगत में भोजन किया। दूसरे दिन सुबह 6 बजे विधायक गांव के भ्रमण में निकल गई और नागरिकों से उनके घर पहुंचकर मुलाकात की। विधायक की यह सादगी देखकर ग्रामीण काफी प्रभावित हुए। अब तक इस क्षेत्र में किसी विधायक ने इस तरह मौजूदगी दर्ज नहीं कराई थी। 

-----------------------------------------------------------------------------------------------

No comments:

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box.

Hz Add

Post Top Ad