Breaking

अपनी भाषा चुने

POPUP ADD

सी एन आई न्यूज़

सी एन आई न्यूज़ रिपोर्टर/ जिला ब्यूरो/ संवाददाता नियुक्ति कर रहा है - छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेशओडिशा, झारखण्ड, बिहार, महाराष्ट्राबंगाल, पंजाब, गुजरात, आंध्रप्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटका, हिमाचल प्रदेश, वेस्ट बंगाल, एन सी आर दिल्ली, कोलकत्ता, राजस्थान, केरला, तमिलनाडु - इन राज्यों में - क्या आप सी एन आई न्यूज़ के साथ जुड़के कार्य करना चाहते होसी एन आई न्यूज़ (सेंट्रल न्यूज़ इंडिया) से जुड़ने के लिए हमसे संपर्क करे : हितेश मानिकपुरी - मो. नं. : 9516754504 ◘ मोहम्मद अज़हर हनफ़ी - मो. नं. : 7869203309 ◘ सोना दीवान - मो. नं. : 9827138395 ◘ आशुतोष विश्वकर्मा - मो. नं. : 8839215630 ◘ सोना दीवान - मो. नं. : 9827138395 ◘ शिकायत के लिए क्लिक करें - Click here ◘ फेसबुक  : cninews ◘ रजिस्ट्रेशन नं. : • Reg. No.: EN-ANMA/CG391732EC • Reg. No.: CG14D0018162 

Tuesday, January 24, 2023

शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला मेंढ़ा आकस्मिक निरीक्षण में पहुंची बाल संरक्षण आयोग के सदस्य।

 राजनांदगांव


शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला मेंढ़ा आकस्मिक निरीक्षण में पहुंची बाल संरक्षण आयोग के सदस्य।



बच्चों द्वारा प्रिंसिपल मैडम करूंणा डोंगरे और शिलासिहं गहरवार का मामला सामने आया 


 भृत्य के पद पर पदस्थ बलराम कौशिक द्वारा नशे की हालत में रोज स्कूल आने का मामला सामने आया 


राजनांदगांव- डोगरगढ़ ब्लाक के ग्राम मेंढ़ा में आज दिनांक 24-01-2023 दिन मंगलवार को अकास्मिक निरीक्षण में पहुंची बाल संरक्षण आयोग के सदस्य श्रीमती संगीता गजभिए,

 जहां छात्र-छात्राओं से मुलाकात करने पर बातें सामने आई है, कि हमारी टीचर लोग हम लोगों को ठीक से पढ़ाते नहीं है हम लोग दसवीं बोर्ड के छात्र हैं जिन लोगों को बोर्ड एग्जाम दिलाने के लिए दिक्कतों का सामना इन टीचरों के कारण हो रहा है। टीचर लोग टाइम पर क्लास लेने नहीं आती और साथ ही प्रिंसिपल मैडम द्वारा कभी टाइम में स्कूल नहीं पहुंचती पेयर के टाइम भी मैडम गायब रहती है, और बच्चों को अनुशासन तोड़ते हैं करके सजा दिया जाता है।

 और हिंदी वाली मैडम शीला सिंह गहरवार शुरू से वह कक्षा में पढ़ाने नहीं आती, जिनके कारण हम लोगों को हिंदी सब्जेक्ट पढ़ना मुश्किल हो गया है ऐसे में हम बोर्ड एग्जाम कैसे फाइट करेंगे।

यहां स्कूल में कंप्यूटर भी है जिसकी सुविधा हम लोगों को नहीं मिलती। काफी दिनों से कंप्यूटर पड़ा है।

 हमारी प्रिंसिपल मैडम हम लोगों को एग्जाम होता है उसमें नंबर नहीं देती और बोलते हैं नंबर के लिए तो चोटी पकड़कर मारती है साथ में गाल पर भी मारती है। जिससे बच्चे डर गए हैं कुछ बोलने के लिए भी जुबान भी नहीं निकलता।


और हम साइंस वालों को साइंस के प्रैक्टिकल भी नहीं करवाते हैं। और बाहर से वाइबा पूछने के लिए सर मैडम आते हैं उनके चाय नाश्ते के लिए हम बच्चों से पैसा लिया जाता है।

हिंदी वाली मैडम शीलासिहं गहरवार हम लोगों को सामान मंगाते हैं और सामान नहीं लेगते उनको प्रैक्टिकल में नंबर भी नहीं दिया जाता है उनके साथ गलत व्यवहार करते हैं।

और सरिता इंदुलकर मैडम कक्षा में नहीं आती उनका काम हम स्वयं बच्चे लोग करते हैं और जो अच्छी मैडम है उनके खिलाफ हम लोगों को भड़काती  रहती है।


हमारी स्कूल मेंढ़ा में भृत्य के पद पर पदस्थ बलराम कौशिक हाय जो रोज स्कूल में नशे की हालत में आते हैं।

 इनकी शिकायत प्रिंसिपल मैम को कई बार दे चुके हैं पर उनके द्वारा अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गई है। ऐसे चपरासी का होना मेंढ़ा स्कूल के लिए भारी हो सकता है जहां काफी मात्रा में लड़कियां भी पड़ती है। और इस स्कूल में ऐसे चपरासी का होना  दुर्भाग्य वाली बात है


हम बच्चों द्वारा शिकायत पत्र में लिखे हैं कि प्रिंसिपल मैडम और भृत्य के पद पर पदस्थ बलराम कौशिक है इन लोगों को हमारी स्कूल से बर्खास्त किया जाए।


हम छात्र-छात्राओं द्वारा मीडिया के माध्यम से यही अवगत करा रहे हैं कि हम बच्चों को न्याय दिलाने की कृपा करेंगे, और हमारी प्रिंसिपल मैडम करूंणा डोंगरे और भृत्य के पद पर पदस्थ बलराम कौशिक को मेंढ़ा स्कूल से बर्खास्त किया जाए।




सी एन आई न्यूज राजनांदगांव से रोशन कुमार पटेल की रिपोर्ट

No comments:

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box.

Hz Add

Post Top Ad