Breaking

अपनी भाषा चुने

POPUP ADD

सी एन आई न्यूज़

सी एन आई न्यूज़ रिपोर्टर/ जिला ब्यूरो/ संवाददाता नियुक्ति कर रहा है - छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेशओडिशा, झारखण्ड, बिहार, महाराष्ट्राबंगाल, पंजाब, गुजरात, आंध्रप्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटका, हिमाचल प्रदेश, वेस्ट बंगाल, एन सी आर दिल्ली, कोलकत्ता, राजस्थान, केरला, तमिलनाडु - इन राज्यों में - क्या आप सी एन आई न्यूज़ के साथ जुड़के कार्य करना चाहते होसी एन आई न्यूज़ (सेंट्रल न्यूज़ इंडिया) से जुड़ने के लिए हमसे संपर्क करे : हितेश मानिकपुरी - मो. नं. : 9516754504 ◘ मोहम्मद अज़हर हनफ़ी - मो. नं. : 7869203309 ◘ सोना दीवान - मो. नं. : 9827138395 ◘ आशुतोष विश्वकर्मा - मो. नं. : 8839215630 ◘ सोना दीवान - मो. नं. : 9827138395 ◘ शिकायत के लिए क्लिक करें - Click here ◘ फेसबुक  : cninews ◘ रजिस्ट्रेशन नं. : • Reg. No.: EN-ANMA/CG391732EC • Reg. No.: CG14D0018162 

Saturday, December 16, 2023

रेत माफिया बना गांव के नेता का भाई,अधिकारियों का मिला संरक्षण अब कर रहे खुलेआम रेत कारोबार स्कुल में जाने वाले छात्रों की जान खतरे में पड़ी

 रेत माफिया बना गांव के नेता का भाई,अधिकारियों का मिला संरक्षण



अब कर रहे खुलेआम रेत कारोबार स्कुल में जाने वाले छात्रों की जान खतरे में पड़ी


सुरेंद्र मिश्रा जिला ब्यूरो बिलासपुर 

बिलासपुर । इन दिनों रेत खदान बंद होने के बाद भी रेत का खनन जारी है। माफिया और माइनिंग अमले की मिलीभगत से धड़ल्ले से रेत निकाली जा रही है।


जिले के साथ ही कोटा आसपास के शहरों में चोरी छिपे रेत बेची जा रही है। लेकिन खनिज विभाग के अफसरों को कार्यवाही की फुर्सत नहीं है। फुर्सत मिले भी कैसे आखिर सारा कारोबार मिलीभगत से जो चल रहा है। बता दें कि रतखंडी,केकरा खोली सहित अरपा किनारे के अनेक क्षेत्रों में नेताओं की मिली भगत से रेत का बड़े स्तर पर कारोबार किया जा रहा है।

माफिया क्षेत्रीय कांग्रेसी नेता के भाई के रूप में तब्दील होने के बाद से ही रेत का तो इन्हें परमिट ही मिल गया है। बेलगहना क्षेत्र का आदतन रेत माफिया रात के अंधेरे में रेत का बड़े स्तर पर कारोबार कर रहा है। जिसके खिलाफ ग्रामीणो ने   दर्जनों शिकायतें की इसके बाद भी प्रशासन कोई कार्यवाही नहीं कर पा रहा है।



जानकारी के अनुसार जिला खनिज विभाग व थाना चौकी पुलिस की मिलीभगत से रेत का काला कारोबार दिन-रात धड़ल्ले से चल रहा है। अफसरों और अधिकारियों को सब जानकारी होने के बाद भी अवैध रेत खनन का खेल जारी है। बता दें कि रतखंडी, केकरा खोली,सहित अन्य खदानों पर दिन-रात रेत का अवैध उत्खनन जारी है।पुलिस विभाग सिर्फ छोटी मोटी कार्यवाही कर बड़े अफसरों के सामने अपनी पीठ थपथपाने के लिए  छोटी मोटी कार्यवाही की जाती है, लेकिन बड़े रेत माफियाओं के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है । रेत का अवैध उत्खनन धडल्ले से किया जा रहा है खनन माफिया का कितना खौफ कि उनकी गाड़ी भी अफसर पकडऩे में कतराते हैं, रेत की खदानों पर शाम 7 बजे के बाद से लेकर सुबह 6 बजे तक रेत निकाली जा रही है। अवैध रूप से यह सब जानकारी जिला खनिज विभाग व पुलिस के पास होने के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं की जाती यदि इन अफसरों के मोबाइल रिकार्ड और लोकेशन ट्रेस किये जाए तो पूरे मामले का खुलासा हो सकता है, कि किन-किन के फोन आते हैं और कौन कहां कहां किस से जुड़ा है।


बेलगहना से कोटा जाने के लिए एक ही रास्ता हैं। यह एकलौता मार्ग होने से आना-जाना करना पड़ता हैं, अवैध तरीके से रेत की तस्करी करने वाले भी इस मार्ग से आना-जाना करते हैं। रास्ते पर साइकिल, दुपहिया वाहन जान खतरे में डालकर सफर करना पड़ता हैं। रेत वाहनों के कारण रास्ते की हालत बहुत खराब हुई हैं। ग्रामीणों ने कहा रेत ट्रेक्टर चालक वाहन लापरवाही से तेज गति से दौड़ाते हैं। जिससे इस मार्ग से स्कुल जाने वाले छात्रों की जान खतरे में पड़ी रहती है।


मामले को लेकर क्या कहते हैं भाजपा युवा मोर्चा अध्यक्ष चंद्रदीप साहू राज्य की पूर्व कांग्रेस सरकार मे फले फुले रेत माफियाओं पर कार्यवाही जरुरी बड़े माफियाओं की वजह से क्षेत्र मे रेत की आपूर्ति बाधित हो रही है अधिकारी नहीं चेते तो जल्द तहसील घेराव और उग्र आंदोलन की जाएगी।

वहीं भाजपा मंडल महामंत्री राम प्रताप सिंह का कहना है की हमारे लिए क्षेत्र के लोगों का हित सर्वोपरि है क्षेत्र से अवैध रेत खनन बंद हो बिल्डरों और माफिया को जा रही अवैध रेत पर अंकुश लगाया जाए

ताकि भाजपा सरकार की महत्वाकांक्षी प्रधानमंत्री आवास योजना मे पक्का मकान बनाने क्षेत्र के लोगों को रेत उपलब्ध हो। रेत के अवैध परिवहन से क्षेत्र मे रेत की आपूर्ति घटी है और लोगों को आवास योजना मे अपना घर बनाना महंगा हो रहा है।

No comments:

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box.

Hz Add

Post Top Ad