Breaking

अपनी भाषा चुने

POPUP ADD

सी एन आई न्यूज़

सी एन आई न्यूज़ रिपोर्टर/ जिला ब्यूरो/ संवाददाता नियुक्ति कर रहा है - छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेशओडिशा, झारखण्ड, बिहार, महाराष्ट्राबंगाल, पंजाब, गुजरात, आंध्रप्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटका, हिमाचल प्रदेश, वेस्ट बंगाल, एन सी आर दिल्ली, कोलकत्ता, राजस्थान, केरला, तमिलनाडु - इन राज्यों में - क्या आप सी एन आई न्यूज़ के साथ जुड़के कार्य करना चाहते होसी एन आई न्यूज़ (सेंट्रल न्यूज़ इंडिया) से जुड़ने के लिए हमसे संपर्क करे : हितेश मानिकपुरी - मो. नं. : 9516754504 ◘ मोहम्मद अज़हर हनफ़ी - मो. नं. : 7869203309 ◘ सोना दीवान - मो. नं. : 9827138395 ◘ आशुतोष विश्वकर्मा - मो. नं. : 8839215630 ◘ सोना दीवान - मो. नं. : 9827138395 ◘ शिकायत के लिए क्लिक करें - Click here ◘ फेसबुक  : cninews ◘ रजिस्ट्रेशन नं. : • Reg. No.: EN-ANMA/CG391732EC • Reg. No.: CG14D0018162 

Friday, February 3, 2023

केंद्रीय बजट को मोहला मानपुर विधानसभा के भाजपा नेताओं ने सराहा...

 


: देश की वृत्त मंत्री निर्मला सीतारमण के द्वारा केंद्रीय वृत्तिय बजट 2023 का घोषणा किया उसमें विभिन्न चीजों को ध्यान में रखते हुए बजट का निर्माण किया जिसपर मोहला मानपुर विधानसभा के भाजपा नेताओं ने केंद्रीय बजट को जमकर सराहा 

मोहला मानपुर विधानसभा के पूर्व विधायक व पूर्व संसदीय सचिव व भाजपा जिलाध्यक्ष नेबजट को जमकर सराहा उन्होंने कहा की यह बजट निश्चित रूप से देश और प्रदेश के हित में इसमे सबसे प्रमुख जो टेक्स पेयर है उनको 07 लाख रुपये सालाना इंकम पर किसी भी प्रकार का कोई भी टेक्स नहीं देना होगा और 07 लाख रुपये से ऊपर के इंकम वाले लोगों को ऊपर के इंकम का निर्धारित क्रम अनुसार टेक्स देना होगा यह निश्चित रूप से सराहनीय और लोगों को राहत देने वाला बजट हैं साथ ही साथ विकासमय बजट जिसमें खासकर स्कूल, कॉलेज, लाइब्रेरी, कृषक, रोजगार हर क्षेत्र में ध्यान दिया गया है और प्रोत्साहित किया गया है ।


जिला पंचायत  सदस्य व सभापति   ऩरसिंग भंडारी ने  बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह बजट निश्चित रूप से सराहनीय है इस बजट में इन्फ्रास्ट्रक्चर को बढ़ावा दिया गया है साथ ही साथ यह बजट ग्रामीण उपभोग में भी वृद्धि करेगी । किसानों को लाभ मिलेगा।


जिलाभाजपा  महामंत्री द्वयदिलीप वर्मा  व श्रीमति नम्रता सिंह ने इस बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह बजट देश के लिए सराहनीय बजट है इस बजट में युवा, महिलाओं का विशेष ध्यान रखा गया है युवा उद्यमियों द्वारा कृषि स्टार्टप को प्रोत्साहित करने के लिए एग्रीकल्चर एक्सीलेटर फंड स्थापित किया जाएगा जिससे 10000 जैव इनपुट संसाधन केंद्र की भी स्थापना होगी,छात्रों के लिए लाइब्रेरी, युवाओं के लिए कौशल विकास और महिलाओं के लिए बजट पत्र जैसी घोषणाएं किया गया है जो युवाओं और महिलाओं के विकास के लिए सराहनीय हैं।


 भाजपा नेता  जिला भाजपामंत्री योगेन्द़्र कोडापे ने कहा कि यह बजट निश्चित रूप से गरीब लोगों के लिए सहायक होगी इसमें पीएम आवास के लिए खर्च को 66% बढ़ाकर 79000 करोड़ कर दिया गया है ।इसमें देश के आवासहीन गरीब लोगों को आवास मिलने में सहायक होगा


भाजपा मानपुर मंडल के  पूर्व मंडलअध्यक्ष राजू टांडियाने बजट घोषणा पत्र की सराहना करते हुए कहा कि यह बजट अमृत काल को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है यह बजट वाकिफ में अमृत काल जैसा अमृतमय बजट है इसमें हर क्षेत्र में ध्यान रखते हुए देश के भविष्य को दिशा देते हुए तैयार किया गया है जो सराहनीय है


भाजपा नेता मदन साहू ने बजट की सराहना करते हुए कहा कि यह बजट सराहनीय है इसमे विशेष रूप से इलेक्ट्रॉनिक वीइकल के ऊपर फोकस किया गया है इसमें पेट्रोल का उपयोग कम होकर बेटरी का उपयोग होगा जो देश को प्रदूषण मुक्ति की ओर लेजायेगा मसलन इलेक्ट्रिक वाहनों में होने वाली लिथियम आईनों की कीमत सीमा शुल्क घटाकर 13% किया गया है यह सराहनीय है।


भाजपा नेता व ग्राम मानपुर के पूर्व सरपंच  भोजेश शाह ने इस बजट को युवा हितैषी बताते हुए सराहना किया है उन्होंने कहा कि इस बजट में युवाओं के लिए रोजगार के मार्ग को प्रशस्त किया है साथ ही युवा उद्यमियों को प्रोत्साहित किया गया इस बजट में एकलव्य मॉडल स्कूल में अगले तीन साल में 38000 शिक्षक और सहायक कर्मचारियों की भर्ती की जाएगी जो सराहनीय है।

जिला भाजपा व्यापारी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष मोहन जैन ने बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बताया कि बजट व्यापार उद्योग जगत को बढ़ावा मिलेगा ।जी यस की पर राहत मिलेगी।

 जिला भाजपा मंत्री श्रीमती किरण डोंगरे ने बजट को गांव गरीब किसान महिलाओं व युवाओ  लाभ मिलेने वाला बजट बताया।

जिला भाजपा सोशल मिडिया प्रभारी  व जिला प्रेस क्लब उपाध्यक्ष  योगेन्द्र सिंगने ने  केंन्द्रीय बजट 2023 को नये भारत की समृद्धि व संकल्प का बजट  बताया सबका साथ सबका विकास को  प्रदर्शित करने वाला बजट बताया।










सी एन‌‌‌ आई न्यूज मोहला से योगेन्द्र

 सिंगने की रिपोर्ट.....

No comments:

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box.

Hz Add

Post Top Ad