Breaking

अपनी भाषा चुने

POPUP ADD

सी एन आई न्यूज़

सी एन आई न्यूज़ रिपोर्टर/ जिला ब्यूरो/ संवाददाता नियुक्ति कर रहा है - छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेशओडिशा, झारखण्ड, बिहार, महाराष्ट्राबंगाल, पंजाब, गुजरात, आंध्रप्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटका, हिमाचल प्रदेश, वेस्ट बंगाल, एन सी आर दिल्ली, कोलकत्ता, राजस्थान, केरला, तमिलनाडु - इन राज्यों में - क्या आप सी एन आई न्यूज़ के साथ जुड़के कार्य करना चाहते होसी एन आई न्यूज़ (सेंट्रल न्यूज़ इंडिया) से जुड़ने के लिए हमसे संपर्क करे : हितेश मानिकपुरी - मो. नं. : 9516754504 ◘ मोहम्मद अज़हर हनफ़ी - मो. नं. : 7869203309 ◘ सोना दीवान - मो. नं. : 9827138395 ◘ आशुतोष विश्वकर्मा - मो. नं. : 8839215630 ◘ सोना दीवान - मो. नं. : 9827138395 ◘ शिकायत के लिए क्लिक करें - Click here ◘ फेसबुक  : cninews ◘ रजिस्ट्रेशन नं. : • Reg. No.: EN-ANMA/CG391732EC • Reg. No.: CG14D0018162 

Tuesday, May 25, 2021

विकासखण्ड सिमगा - राजीव गांधी पुण्यतिथि के अवसर पर जनपद पंचायत सिमगा के द्वारा सभी 123 ग्रामों के लिए की गई ऑक्सीमीटर का वितरण की व्यवस्था।


सेंट्रल न्यूज इण्डिया के लिए ब्लॉक सिमगा से प्रकाश पाल

सिमगा :- जिला बलौदाबाजार सिमगा में राजीव गांधी पुण्यतिथि के अवसर पर जनपद पंचायत सिमगा के द्वारा सभी 123 ग्रामों के लिए ऑक्सीमीटर का वितरण की व्यवस्था की गई है। इन गांवों के सोशल वर्कर, मिताननो, सरपंच, जनपद सदस्य, पंचायत कार्यालय को ऑक्सीमीटर उपलब्ध कराया


 आज इसकी शुरुआत छाया विधायक सुनील महेश्वरी, जनपद अध्यक्ष श्रीमती वीणा आडील ,उपाध्यक्ष  विवेक अग्रवाल ,जनपद सदस्य चंद्रशेखर साहू ,जनपद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी पंकज देव की उपस्थिति में ग्रामपंचायत अवरेठी से किया गया।

    

           इस अवसर पर छाया विधायक सुनील महेश्वरी ने कहां की उनका लक्ष्य भाटापारा विधानसभा की सभी ग्रामों एवं वार्डों में ऑक्सीमीटर की उपलब्धता कराए जाना है। इस सम्बन्ध में जनपद अध्यक्ष वीणा आडील , एवं सदस्यों से आग्रह किया  था । जिस पर जनपद पंचायत सिमगा द्वारा स्वीकृति मिलने पर जनपद अध्यक्ष वीणा ऑडील सहित समस्त निर्वाचित प्रतिनिधि का आभार व्यक्त करता हूं । जिन्होंने लोगों की जान को बचाने ने में सहयोग प्रदान करने वाली ऑक्सीमीटर मीटर को सिमगा ब्लॉक के सभी ग्रामों के उपलब्धता के लिए सुनिश्चित की श्री महेश्वरी ने आगे कहा कोरोना के लड़ाई में जनपद अध्यक्ष एक संवेदनशील जनप्रतिनिधि होने का परिचय दिया है। जिससे निश्चित रूप से आने वाले समय में हमें बहुत से लोगो के जान बचाने में सहयोग मिलेगा ।

         श्री महेश्वरी ने आगे कहा कि ऑक्सीमीटर की उपलब्धता से गांव में कोरोनावायरस लक्षण वाले मरीज अपने जनप्रतिनिधि ,चयनित सामाजिक कार्यकर्ता ,मितानिन ,आदि से ऑक्सीमीटर लेकर अपना ऑक्सीजन लेवल चेक कर लेंगे ।जिससे उनका ऑक्सीजन लेवल 90 पहुंचने से पहले उन्हें जानकारी हो जाएगी और वह समय पर सिमगा के कोविड सेंटर में पहुंच जाएंगे ।जिनसे उनके जान बचाने में बहुत हद तक के सफलता मिल सकेगी ।इससे मृत्यु दर में बहुत कमी आएगी ।वर्तमान में कई लोगों का ऑक्सीजन लेवल 60 तक पहुंच जाता है लेकिन ऑक्सीमीटर की अनुपलब्धता के चलते उन्हें पता नहीं चल पाता और बहुत से केस इसलिए बिगड़ जाते हैं। उन्होंने उपस्थित मितानिन को ऑक्सीमीटर मीटर का उपयोग कैसे करना है इस बारे में भी विस्तार से बताया।


   जनपद अध्यक्ष वीना आडिल  ने कहा कि हमारे निर्वाचित जनपद सदस्य एवं सरपंच जनप्रतिनिधि गण मानिटरिंग करते रहेंगे । कोरोना महामारी से संघर्ष के लिए हमारा जनपद पंचायत सिमगा आम जनता के साथ कंधे से कंधा मिला कर खड़ा है ।उन्होंने उपस्थित मितानिन से और भी आवश्यक सामग्रियों की आपूर्ति की जानकारी ली तथा उन्हें आश्वस्त किया कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में हम पूर्ण रूप से उनका सहयोग करेंगे। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के द्वारा देश के लिए किए गए योगदान पर भी प्रकाश डाला।

           इस अवसर पर जनपद उपाध्यक्ष विवेक अग्रवाल ने कहा कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी एवं स्वास्थ्य एवं प्रभारी मंत्री टी एस सिंह देवके द्वारा कोरोना के नियंत्रण हेतु प्रयास किया जा रहा है जिसके चलते आज छत्तीसगढ़ में संक्रमण की दर 31 से 9% के स्तर पर पहुंच गया है। हमारे ब्लॉक में संक्रमण की दर मात्र 3% के स्तर पर है।

No comments:

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box.

Hz Add

Post Top Ad