आशुतोष विश्वकर्मा (वेबसाइट/पोर्टल के स्वामी, संचालक) मो.नं. 8839215630, ई-मेल : branding.executive03234@gmail.com
छोटू यादव (संपादक) मो.नं. 8103624121, ई-मेल : contact@centralnews-india.com

संपादकीय कार्यालय का पता : सेंट्रल न्यूज़ इंडिया - देवांगन बड़ी, सत्यम विहार कॉलोनी, रायपुरा, रायपुर, छत्तीसगढ़, पिन कोड 492013

न्यूज़ वेबपोर्टल पंजीयन क्रमांक : CG14D0018162

 

Breaking

अपनी भाषा चुने

POPUP ADD

सी एन आई न्यूज़

सी एन आई न्यूज़ रिपोर्टर/ जिला ब्यूरो/ संवाददाता नियुक्ति कर रहा है - छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेशओडिशा, झारखण्ड, बिहार, महाराष्ट्राबंगाल, पंजाब, गुजरात, आंध्रप्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटका, हिमाचल प्रदेश, वेस्ट बंगाल, एन सी आर दिल्ली, कोलकत्ता, राजस्थान, केरला, तमिलनाडु - इन राज्यों में - क्या आप सी एन आई न्यूज़ के साथ जुड़के कार्य करना चाहते होसी एन आई न्यूज़ (सेंट्रल न्यूज़ इंडिया) से जुड़ने के लिए हमसे संपर्क करे : हितेश मानिकपुरी - मो. नं. : 9516754504 ◘ मोहम्मद अज़हर हनफ़ी - मो. नं. : 7869203309 ◘ शक्तिधर दीवान - मो. नं. : 9753021021 ◘ आशुतोष विश्वकर्मा - मो. नं. : 8839215630 ◘ सोना दीवान - मो. नं. : 9827138395 ◘ शिकायत के लिए क्लिक करें - Click here ◘ फेसबुक  : cninews ◘ रजिस्ट्रेशन नं. : • Reg. No.: EN-ANMA/CG391732EC • Reg. No.: CG14D0018162 

Tuesday, November 30, 2021

शराब नहीं मुझे बच्चे, पत्नी चाहिए,,,

 शराब नहीं मुझे बच्चे, पत्नी चाहिए,,,

सीएन आई  न्यूज़ सिवनी से   जयकुमार डेहरिया की रिपोर्ट

सिवनी। नगर के अकबर वार्ड मदीना मस्जिद के पास भगत सिंह वार्ड निवासी मुस्लिम महिला ने अपने ससुराल पक्ष द्वारा बहु ससुर का आपस में विवाद होने की बात पर लेकर झगड़ा होने की बात बताई। जिस पर काउंसलर द्वारा दी गई। समझाइस में बहू और ससुर दोनों को समझाइश दी गई। दोनों अपनी-अपनी जगह पर शांति से रहेंगे। आने-जाने का दरवाजा अलग करेंगे। जिससे विवाद नहीं होगा। यह समझाने से ससुर बहु में समझौता हुआ।

वही एक अन्य मामले जनता नगर कटंगी रोड सिवनी का आया। जहां पत्नी से अपने पति पर शराब पीकर मारपीट गाली गलौज कर मानसिक रूप से परेशान करने का आरोप लगाया। विवाद होने की बात सामने आई। इस मामले में काउंसलरों दोनों को समझाइश दी। जहां पति ने शराब नहीं पीने की बात कही। वहीं पति ने कहा कि अब वह शराब नहीं पियेगा उसे पत्नी और बच्चे चाहिए। इस बात पर सुलह हुई। पत्नी और बच्चों के खातिर आज से शराब छोड़ रहा हूं कहा। इसी प्रकार विशाल कॉलोनी बिंझावाड़ा का सामने आया जहां पति से नाराज पत्नी 1 साल से मायके में रह रही थी। पत्नी ने कहा पति खर्च नहीं देता। बच्चों की शैक्षणिक गतिविधि पर ध्यान नहीं देता है। शराब पीकर मारपीट करना, मना करने पर मारपीट व विवाद करता है। इस मामले में जब समझाईश दी गई, तो दोनों में सुलह हुई।

 

इसी प्रकार एक अन्य मामले में भैरोगंज निवासी राजपूत परिवार द्वारा परिवार परामर्श केंद्र में सामने आया जहां पति द्वारा पत्नी को परिवार चलाने के लिए खर्चा नहीं देना, मानसिक, शारीरिक रूप से परेशान करना सामने आया। शराब पीकर मारपीट करने से आए दिन विवाद होने के बाद पत्नी ने कही। वहीं पत्नी 6 माह से मायके में रह रही थी पत्नी पति के साथ रहना नहीं चाहती। दोनों में आपस में एक साथ रहने की सहमति नहीं बनने पर दोनों को न्यायालय शरण दी गई।

वही एक दूसरे मामले में रजबन टोला बिझावाडा़. थाना  डूंडासिवनी का है जहां पत्नी ने बताया कि नांतिन को दादा से मिलने नहीं देने के कारण विवाद होता  था। बच्चों के कानून के अंतर्गत बच्ची पर सबका अधिकार है यह समझाइस   दी गई है तो दोनों में सुलह हो गई।

वही एक अन्य मामले में वर्मा परिवार का सामने आया। छिंदवाड़ा निवासी पति-पत्नी में विवाद के कारण पत्नी 2 माह से मायके में रह रही थी। दोनों को इस मामले में समझाइश दी गई। दोनों में साथ साथ रहने की सहमति हुई।

परिवार परामर्श केंद्र में मंगलवार को 6 प्रकरण में से 5 में समझौता हुआ,एक न्यायालयशरण दिया गया। कार्यवाही में एएसआई राधा विश्वकर्मा, काउंसलरों में छिददी श्रीवास, मीरा नामदेव मौजूद थी।

No comments:

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box.

Hz Add

Post Top Ad