Central NEWS India

Breaking

अपनी भाषा चुने

सी एन आई न्यूज़ रिपोर्टर/ जिला ब्यूरो/ संवाददाता नियुक्ति कर रहा है - छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेशओडिशा, झारखण्ड, बिहार, महाराष्ट्राबंगाल, पंजाब, गुजरात, आंध्रप्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटका, हिमाचल प्रदेश, वेस्ट बंगाल, एन सी आर दिल्ली, कोलकत्ता, राजस्थान, केरला, तमिलनाडु - इन राज्यों में - क्या आप सी एन आई न्यूज़ के साथ जुड़के कार्य करना चाहते होसी एन आई न्यूज़ (सेंट्रल न्यूज़ इंडिया) से जुड़ने के लिए हमसे संपर्क करे : हितेश मानिकपुरी - मो. नं. : 9516754504 ◘ मोहम्मद अज़हर हनफ़ी - मो. नं. : 7869203309 ◘ शक्तिधर दीवान - मो. नं. : 9753021021 ◘ आशुतोष विश्वकर्मा - मो. नं. : 8839215630 ◘ सोना दीवान - मो. नं. : 9827138395 ◘ शिकायत के लिए क्लिक करें - Click here ◘ फेसबुक  : cninews ◘ रजिस्ट्रेशन नं. : • Reg. No.: EN-ANMA/CG391732EC • Reg. No.: CG14D0018162 

सूचना - समाचार से सम्बंधित किसी भी तरह के लिए साइट के कुछ तत्वों में उपयोगकर्ताओं के द्वारा प्रस्तुत सामग्री (समाचार/ फोटो/वीडियो आदि) शामिल होगी. सीएन आई न्यूज़ इस तरह के सामग्रियों के लिए कोई जिम्मेदार स्वीकार नहीं करता है. सीएन आई न्यूज़ में प्रकाशित ऐसी सामग्री के लिए संवादाता/खबर देने वाला स्वयं जम्मेदार होगा, सीएन आई न्यूज या उसके स्वामी, मुद्रक, प्रकाशक, संपादक, की कोई भी जिम्मेदारी नहीं होगी. सभी विवादो का न्यायक्षेत्र रायपुर होगा.

Sunday, May 30, 2021

बेमेतरा के बाद नवागढ़ में भितरघात के आरोपी पूर्व मंत्री व पुत्र कार्यवाही की उठी मांग


बेमेतरा/नवागढ़ : भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष द्वारा नगर पालिका बेमेतरा के 06 भाजपा पार्षदों पर अध्यक्ष चुनाव में क्रास वोटिंग को लेकर हुई पार्टी से निष्कासन की कार्यवाही के बाद इसका असर नवागढ़ नगर चुनाव में भी पड़ता नजर आ रहा है। भाजपा के कई पदाधिकारियों, नगर पंचायत चुनाव के प्रत्याशियों एवं नवागढ़ मण्डल अध्यक्ष ने चुनाव में पूर्व मंत्री दयालदास बघेल एवं पुत्र अंजू बघेल द्वारा किये भीतरघात के मुद्दे को पुनः उठाया है औऱ जांच कर बड़ी कार्यवाही की मांग की है।


ज्ञात हो कि नवागढ़ नगर पंचायत चुनाव के समीक्षा बैठक में कार्यकर्ताओ तथा पराजित पार्षद प्रत्याशियों ने पूर्व मंत्री दयालदास बघेल एवं अंजू बघेल पर भितरघात के गम्भीर आरोप लगाए थे। वार्ड क्र.15 से भाजपा पार्षद प्रत्याशी देवादास चतुर्वेदी ने पूर्व मंत्री दयालदास बघेल के खिलाफ भितरघात का सीधा-सीधा अरोप लगते हुए मण्डल अध्यक्ष को नामज़द शिकायत सौंपा था। चतुर्वेदी ने कहा कि पूर्व मंत्री बघेल ने नवागढ़ भाजपा के सभी अनुसूचित जाति उम्मीदवारों हराने के लिए हर हथकंडा अपनाया था। बघेल ने बिना मुझे सूचना दिए मेरे चुनावी वार्ड में भ्रमण किया जबकि सार्वजनिक पार्टी प्रचार के समय पूर्व मंत्री ने वार्ड 15 में प्रचार से साफ मना कर दिया था तो अकेले गुपचुप वार्ड में घूमना साफ भितरघाती रैवये को दिखा रहा है। उन्होंने मांग की पूर्व मंत्री बघेल एवं सडयंत्र में साथ देने वाले जिला पंचायत सदस्य अंजू बघेल के ऊपर कड़ी कार्यवाही की जाए। देवादास ने पूर्व मंत्री बघेल एवं कांग्रेस के नवागढ़ विधायक के चुनाव के पूर्व हुए मुलाकात पर प्रश्नचिन्ह उठाते हुए कहा कि ऐसी क्या जरूर आन पड़ी की घोर प्रतिद्वंद्वियों को अचानक एक साथ चर्चा पर बैठना पड़ा था। 



कायर्वाही के लिए लिखा पत्र, 


पार्षद प्रत्याशियों के शिकायत के आधार पर नवागढ़ मण्डल अध्यक्ष चन्द्रपाल साहू ने कार्यवाही के लिए जिलाध्यक्ष एवं प्रदेश संगठन महामंत्री को पत्र भी लिखा था। चन्द्रपाल साहू ने कहा कि चुनाव के पहले भी पार्षद प्रत्याशियों ने मौखिक शिकायत की थी, जिस पर मैंने भी नजरे रखी थी। कही न कही नवागढ़ में भितरघात स्पष्ठ है। बैठक में भी नगर पंचायत चुनाव से सम्बंधित भितरघात के आवेदन प्राप्त हुए थे,जिसे पार्टी के उच्च पदाधिकारियों को सूचित किया गया था, अब बेमेतरा में कार्यवाही हुई है तो नवागढ़ में भी भितरघातियों को बख्शा नही जाएगा ऐसी उम्मीद है।



प्रदेश के नेताओ से पार्षद प्रत्याशियों ने की थी शिकायत


चुनाव के बाद नगर पंचायत नवागढ़ से भाजपा के पार्षद एवं प्रत्याशियों ने पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह, राष्ट्रीय संगठन महामंत्री सौदान सिंह, प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय, नेता प्रतिपक्ष धरम लाल कौशिक,दुर्ग लोकसभा सांसद विजय बघेल एवं जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश जोशी के समक्ष हार के कारणों के सम्बंधित भीतरघात की शिकायत को विस्तारपूर्वक बताते हुए लिखित में सौंपा था। अब उन्होंने कहा कि यदि बेमेतरा की तरह दगाबाजों पर कार्यवाही नही हुई तो सब शिकायत करने प्रदेश प्रभारी डी पुरंदेश्वरी तथा सह प्रभारी नितिन नबीन को शिकायत करेंगे।





नगर पंचायत तो हराया, जनपद में भी लड़ने नही दिया


भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा प्रदेश महामंत्री दयावंत धर बांधे ने कहा कि नगर पंचायत नवागढ़ चुनाव में पूरा माहौल भाजपा के पक्ष में था,लेकिन सत्ता के भोगी बाप- बेटे ने पार्टी हिट से परे निजी स्वार्थवश भाजपा के प्रत्याशियों के खिलाफ काम किया जिससे नवागढ़ का एक एक नागरिक विदित है कि नवागढ़ में भाजपा जीतते-जीतते रह गयी। यही रवैये के चलते नवागढ़ जनपद पंचायत अध्यक्ष व उपाध्यक्ष चुनाव में भाजपा समर्थित सदस्यों के जीत के आने बाद भी प्रत्याशी नही उतारा गया। वही अभी लगातार दोनों सोशल मीडिया में पार्टी को बदनाम करने कोशिश में जूठे है, इन पर तत्काल कार्यवाही होनी चाहिए।

No comments:

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box.

Hz Add

MCGA

Aarogya Setu

Post Top Ad