Breaking

अपनी भाषा चुने

POPUP ADD

सी एन आई न्यूज़

सी एन आई न्यूज़ रिपोर्टर/ जिला ब्यूरो/ संवाददाता नियुक्ति कर रहा है - छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेशओडिशा, झारखण्ड, बिहार, महाराष्ट्राबंगाल, पंजाब, गुजरात, आंध्रप्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटका, हिमाचल प्रदेश, वेस्ट बंगाल, एन सी आर दिल्ली, कोलकत्ता, राजस्थान, केरला, तमिलनाडु - इन राज्यों में - क्या आप सी एन आई न्यूज़ के साथ जुड़के कार्य करना चाहते होसी एन आई न्यूज़ (सेंट्रल न्यूज़ इंडिया) से जुड़ने के लिए हमसे संपर्क करे : हितेश मानिकपुरी - मो. नं. : 9516754504 ◘ मोहम्मद अज़हर हनफ़ी - मो. नं. : 7869203309 ◘ सोना दीवान - मो. नं. : 9827138395 ◘ आशुतोष विश्वकर्मा - मो. नं. : 8839215630 ◘ सोना दीवान - मो. नं. : 9827138395 ◘ शिकायत के लिए क्लिक करें - Click here ◘ फेसबुक  : cninews ◘ रजिस्ट्रेशन नं. : • Reg. No.: EN-ANMA/CG391732EC • Reg. No.: CG14D0018162 

Wednesday, October 13, 2021

DC vs KKR : कोलकाता पहुंचा फाइनल में, दिल्ली को 3 विकेट से हराया

 

DC vs KKR : कोलकाता पहुंचा फाइनल में, दिल्ली को 3 विकेट से हराया

  
दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल 2021 का दूसरा क्वालीफायर मैच शारजाह क्रिकेट में खेला गया। कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी के लिए दिल्ली की टीम ने आखिरी पलों में श्रेयस अय्यर की पारी के बदौलत कोलकाता के सामने 136 रन का लक्ष्य रखा। लक्ष्य का पीछा करने आई कोलकाता की टीम के सलामी बल्लेबाजों ने 96 रन की अच्छी शुरूआत दी। पर इसके बाद दिल्ली के गेंदबाजों ने लगातार विकेट चटकाकर टीम को वापसी कराई। आखिरी ओवर में 7 रन चाहिए थे और अश्विन ने दो विकेट चटकाकर मैच को रोमांचक बना दिया। पर राहुल त्रिपाठी ने छक्का लगाकर कोलकाता को 3 विकेट से मैच जीता दिया

कोलकाता नाईट राईडर्स 

  • आखिरी ओवर में फेंकने आए अश्विन ने शाकिब अल हसन को आउट कर मैच को और भी रोमांचक बना दिया। अगली ही गेंद पर अश्विन ने सुनील नरेन को आउट कर दिया।
  • इसके बाद कोलकाता के कप्तान इयोन मोर्गन को एनरिक नोर्त्जे ने शून्य पर आउट कर मैच को रोमांचक मोड़ में ले आए। 
  • कोलकाता का चौथा विकेट दिनेश कार्तिक के रूप में गिरा। रबाडा ने कार्तिक को शून्य पर टीम को सफलता दिलाई।
  • अच्छी बल्लेबाजी कर रहे शुभमन गिल आवेश खान की गेंद पर कैच आउट हो गए। शुभमन गिल ने 46 गेंदों पर 46 रन की पारी खेली जिसमें उन्होंने ए चौका और एक छक्का लगाया।
  • एनरिक नोर्त्जे ने नितिश राणा की पारी को 13 रन पर खत्म करके दिल्ली की टीम को दूसरी सफलता दिलाई।
  • कोलकाता की सलामी जोड़ी को 96 रन पर वेंकटेश अय्यर को आउट करके कागिसो रबाडा ने तोड़ा। अय्यर ने अपनी 55 रन की अर्धशतकीय पारी के दौरान 4 चौके और 3 छक्के लगाए। 
  • लक्ष्य का पीछा करने आई कोलकाता की टीम को सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर ने तेज शुरूआत दी। दोनों ही बल्लेबाजों ने पावरप्ले का फायदा उठाते हुए 6 ओवर्स में 51 रन बना लिए। 

दिल्ली कैपिटल्स

  • दिल्ली की पारी को तेजी से आगे बढ़ा रहे शिमरॉन हेटमायर रन आउट होकर अपना विकेट गंवा बैठे। हेटमायर ने 10 गेंदों पर 2 छक्कों की मदद से 17 रन की पारी खेली।
  • कप्तान ऋषभ पंत इस मैच में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए और मात्र 6 रन बनाकर लॉकी फर्ग्यूसन की गेंद पर राहुल त्रिपाठी को कैच थमा बैठे।
  • धीमी पारी खेल रहे शिखर धवन को आउट कर वरूण चक्रवर्ती ने अपना शिकार बनाया। धवन ने 39 गेंदों पर एक चौके और 2 छक्के की मदद से 36 रन बनाए। 
  • तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए मार्कस स्टोयनिस के रूप में दिल्ली की टीम को दूसरा झटका लगा। शिवम मावी ने स्टोयनिस को 18 रन पर बोल्ड कर टीम को सफलता दिलाई।
  • दिल्ली कैपिटल्स को पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने अपने चिर परिचित अंदाज में अच्छी शुरूआत दी। पृथ्वी ने दो चौके और एक छक्के की मदद से 18 रन बनाए। उन्हें चक्रवर्ती ने पगबाधा आउट किया। वहीं, धवन भी नेरेन को दो छक्के लगाकर हाथ खोलते नजर आए।

 

 प्लेइंग इलेवन

दिल्ली कैपिटल्स : पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, मार्कस स्टोइनिस, शिमरॉन हेटमायर, अक्षर पटेल, आर. अश्विन, कागिसो रबाडा, अवेश खान, एनरिक नॉर्त्जे।

कोलकाता नाइट राइडर्स : शुभमन गिल, वेंकटेस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, नितिश राणा, इयोन मॉर्गन, दिनेश कार्तिक, सुनील नरेन, शाकिब अल हसन, लॉकी फर्ग्यूसन, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती

No comments:

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box.

Hz Add

Post Top Ad